Hindi News Sites | हिंदी न्यूज साइट्स की जानकारी

न्यूज़ वेबसाइट का देश में महत्वपूर्ण रोल होता है, क्योंकि वह अपनी कलम की ताकत से देश को बदलने की हिम्मत रखते हैं। देश-विदेश की तमाम खबरों से लोगों को अपडेट रखते हैं. यदि आप भी बेस्ट हिंदी न्यूज़ साइट की तलाश में है, तो आपको इस पोस्ट में देश की तमाम बड़ी न्यूज़ साइट की जानकारी मिलने वाली है।

Hindi News Sites | हिंदी न्यूज साइट्स की जानकारी


1) आजतक


आजतक न्यूज़ साइट अपने आप में ही एक सुप्रसिद्ध चैनल है जिस पर देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों की जानकारी सबसे पहले दी जाती है। आज तक न्यूज़ चैनल आपको देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से पल-पल अपडेट रखता है। हर बड़ी खबर की जानकारी आपको आज तक पर सबसे पहले मिल पाती है।


2) एबीपी न्यूज


एबीपी न्यूज़ को पहले स्टार न्यूज़ के नाम से जाना जाता था. एबीपी न्यूज़ हिंदी तथा अंग्रेजी दोनों में समाचार की जानकारी देता है इसके शो जैसे सनसनी, सास बहू और साजिश को सबसे ज्यादा व्यूअरशिप मिल चुकी है।


3) जी न्यूज 


इसके बाद में अगली सूची में जी न्यूज़ शामिल है जो कि 1999 में शुरू हुआ था। ज़ी न्यूज़ पर आपको डेली न्यूज़ एनालिसिस जैसी शब्द रूप की डिटेल जानकारी मिल पाती है।


4V हिंदी न्यूज़


V हिंदी न्यूज़ अपने आप में एक इंडिविजुअल न्यूज़ साइट है जहां पर आप को देश दुनिया की ताजा खबरों की अपडेट मिल पाती है।


5) डीडी न्यूज


डीडी न्यूज़ देश का सबसे ज्यादा और बहुत चर्चित न्यूज़ चैनल है ये मुफ्त चैनल की सूची में शामिल है। इसकी मोबाइल एप्लीकेशन भी उपलब्ध है और इसका सबसे बहुचर्चित शो रहा था, वह "आंखों देखी" था


6) इंडिया टीवी न्यूज 


साल 2004 में शुरू हुआ. इंडिया टीवी एक पॉपुलर न्यूज़ चैनल है जिसके ऊपर रजत शर्मा के द्वारा आप की अदालत शो बहुत ही चर्चित है।


7) न्यूज 18 इंडिया


इसके बाद में न्यू 18 भी बहुत ही चर्चित चैनल है, इसकी शुरुआत साल 2005 में दैनिक जागरण के द्वारा की गई थी। इसकी न्यूज़ साइट पर आपको देश और दुनिया की तमाम बड़ी अपडेट की जानकारी मिल जाएगी।


8) एनडीटीवी इंडिया


एनडीटीवी इंडिया पर आपको तमाम बड़ी खबरों की जानकारी डिटेल में मिल पाती है। रवीश कुमार, अभिज्ञान प्रकाश और राजीव मखनी जैसे न्यूज़ एंकरो ने इसमें पूर्ण सहयोग दिया है।


दोस्तों उम्मीद करते हैं आपको हमारी यह पोस्ट हिंदी न्यूज़ साइट पसंद आई होगी। 

 

No comments:

Powered by Blogger.